अशोक तंवर ने मांगा मंगाला के सरपंच का निलंबन व पुन: मतदान 

Chandigarh

सत्यख़बर चंडीगढ़

 

अशोक तंवर ने मांगा मंगाला के सरपंच का निलंबन व पुन: मतदान 
मंगाला के सरपंच पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप
सरपंच का गांव में भाजपा प्रत्याशी को दिए मतों संबंधी जानकारी देने का वीडियो हो रहा वायरल
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और सिरसा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. अशोक तंवर ने मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं चुनाव पर्यवेक्षक को उनके कार्यालय जाकर एक लिखित शिकायत देकर रानियां विधानसभा क्षेत्र के गांव मंगाला के सरपंच को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के मामले में अविलंब निलंबित करने और गांव में संबंधित बूथों पर पुन: मतदान की मांग की है।
जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभजोत सिंह एवं चुनाव पर्यवेक्षक को सौंपी अपनी लिखित शिकायत में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर गांव मंगाला के सरपंच की एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें गांव का सरपंच अपने गांव में कुल मतदाताओं की संख्या, बूथ नंबर और कौन से बूथ पर कितने मतदाताओं के वोट भाजपा प्रत्याशी सुनीता दुग्गल के पक्ष में डलने संबंधी खुलासा कर रहा है जो सीधे तौर पर आदर्श आचार संहिता का सरासर उल्लंघन है।
डॉ. अशोक तंवर ने जिला निर्वाचन अधिकारी से मांग की है कि उक्त सरपंच के खिलाफ फौरन नियमानुसार कड़ी कार्रवाई करते हुए उसके पद से निलंबित किया जाए और गांव में पुन: मतदान करवाया जाए। इतना ही नहीं उक्त सरपंच पर भविष्य में सरपंच पद का चुनाव लडऩे पर भी रोक लगाने संबंधी कार्रवाई होनी चाहिए। इसी प्रकार कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अशोक तंवर ने जिले के गांव पिपली एवं शहर के अनेक बूथों पर भी गड़बड़ी के आरोपों के चलते पुन: मतदान कराए जाने की मांग की। इससे पूर्व अपने आवास पर मीडिया से रूबरू होते हुए डॉ. अशोक तंवर ने भाजपा प्रत्याशी के एसपी पति और भाई पर भी सरपंचों को प्रभावित करने का आरोप जड़ा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने इन चुनावों में पूरी तरह से नियमों की धज्जियां उड़ाई हैं और सिरसा में चुनाव अधिकारियों ने पूरी जिम्मेदारी से काम नहीं किया। उन्होंने पूरे मामले की जांच करने और जांच में जो भी दोषी निकले, उसके खिलाफ उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की।
 इस अवसर पर उनके साथ पूर्व मंत्री रामस्वरूप रामां, कांग्रेस नेता होशियारीलाल शर्मा, ओमप्रकाश केहरवाला, राजकुमार शर्मा, अमित सोनी, बूटा सिंह थिंद, गुरदीप सिंह गिल, रमन सर्राफ, डीसी विर्क, नत्था सिंह आदि अनेक पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।