इनेलो बसपा गठबंधन के उमीदवार को लेकर चल रही इस नाम की चर्चा

0
19

सत्यख़बर जींद (ब्यूरो रिपोर्ट) –
जींद उपचुनाव में लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी द्वारा अपना उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद अब सभी पार्टियों पर जल्द से जल्द अपने उम्मीदवारों की घोषणा का दबाव भी बढ़ गया है। एक तरफ जहां माना जा रहा है कि बीजेपी आज या कल में अपने उम्मीदवार के घोषणा कर देगी। वहीं कांग्रेस आलाकमान भी इसी दिशा में काम कर रहा है।

जींद चुनाव में उम्मीदवार को लेकर इनेलो की स्थिति काफी पेशों पेस भरी दिखाई दे रही है। इनेलो अभी तक अपना उम्मीदवार तय करने की स्थिति में दिखाई नहीं दे रही। वहीं इनेलो द्वारा बहुजन समाजवादी पार्टी के किसी नेता को चुनाव मैदान में उतारने की चर्चाएं जोरों में हैं। इनेलो और बसपा गठबंधन द्वारा अभी तक बसपा के दो चेहरों पर मंथन किया जा रहा है। अभी तक मीडिया में सुमेर चाबरी के टिकट को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था, लेकिन कल से एक नया नाम उभर कर सामने आ रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बसपा द्वारा बिल्लू पेगा को जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए मैदान में उतारा जा सकता है। बिल्लू पेगा पुराने समय से बसपा के साथ जुड़े हुए हैं। बिल्लू पेगा को चुनाव मैदान में उतारकर इनेलो बसपा गठबंधन एक तीर से दो निशाने करना चाहता है। बिल्लू पेगा की बसपा में एक अच्छी पैठ है ।जिसकी वजह से बसपा का पारंपरिक वोट बैंक उसके साथ जुड़ सकता है तो वहीं जाट होने के नाते जाट वोट बैंक पर भी उसकी पकड़ रहेगी।

उम्मीदवारों की कमी से जूझ रहा यह गठबंधन किस उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारेगा यह तो समय ही बताएगा, लेकिन अभी इन नामों को लेकर चर्चाओं का माहौल जबरदस्त गर्म है।