एचएसएससी द्वारा दो दिन पहले जारी किए गए ग्रुप डी के चयन पर खड़ा किया बड़ा सवाल

Bhiwani Haryana

सत्यखबर भिवानी (अमन शर्मा) – दो रोज पहले एचएसएससी द्वारा ग्रुप डी के 18 हजार युवाओं के चयन की लिस्ट जारी की गई है। सरकार बिना किसी भेदभाव व धांधली के योग्य उम्मीदवारों के चयन का दावा कर वाहवाही लूट रही है, लेकिन भिवानी के एक युवक ने इस चयन प्रक्रिया में ना केवल धांधली बल्कि घोटाले का आरोप लगाते हुए जांच के लिए सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज करवाई है।

ये है भिवानी जिला के गांव मंढाना निवासी अजय, अजय ने भी एचएसएससी द्वारा ग्रुप डी के लिए आवेदन किया था। काफी इंतजार के बाद जब ग्रुप डी का परीणाम घोषित हुआ और करीब 18 हजार युवाओं का चयन हुआ तो अजय के होश उङ गए। इस लिस्ट में एससी कटेगरी के 60 अंक लेने वाले अभ्यार्थी का चयन हुआ था और 59 अंक वालों को वेटिंग लिस्ट में दिखाया गया। लेकिन अजय का दावा है कि उसके कुल 60 अंक होने पर भी चयन तो दूर वेटिंग लिस्ट में भी नाम नहीं है।

अजय का दावा है कि एचएसएससी द्वारा जारी की गई उत्तर कुंजी में मिलान के बाद उसके 55 अंक बनते हैं। साथ थी एचएसएससी की शर्तों अनुसार उनके परिवार में कोई भी सदस्य सरकारी नौकरी पर नहीं है । ऐसे में उसे पांच अंक अतिरिक्त मिलने हैं। ऐसे में उसके कुल 60 अंक बनते हैं। बावजूद इसके उसका चयन तो दूर वेटिंग लिस्ट में भी नाम नहीं है। अजय ने कहा कि यदि उनकी आवाज नहीं सुनी गई और उन्हें न्याय नहीं मिला तो वे इसके बाद कोर्ट का दरवाजा खटखटा कर न्याय की गुहार लगाएंगे।