करोड़ो की देनदारी छोड़कर फरार हुआ व्यापारी, आढ़तियों के साथ-साथ किसानों को भी लगाया चूना!

0
26

सत्यखबर सिरसा (दिनेश घनघस) – अनाज मंडी में एक व्यापारी करोड़ो रुपये की देनदारी छोड़कर फरार हो गया। बताया जाता है कि मंडी में 144 नंबर दुकान नंद लाल महेंद्र कुमार की फर्म है और उसने आढ़तियों के साथ साथ किसानों को भी करोड़ो का चूना लगा दिया है। संचालकों के फरार होने के बाद मंडी के कई आढ़तियों में हड़कंप मच गया। फर्म के संचालकों के फरार होने के बाद लेनदारों ने आढ़ती एसोसिएशन को इस बात की सूचना दी गई। इसके बाद आढ़ती एसोसिएशन की ओर से शाम को एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के बाद आढ़तियों ने इस बात की सूचना संबंधित पुलिस थाना में भी दी।

आढ़ती रुली चंद गांधी ने बताया कि अनाज मंडी स्थित दुकान नंबर 144 में नंद लाल महेंद्र सिंह नामक फर्म की ओर से आढ़त का काम किया जा रहा था। फर्म की ओर से मंडी से करोड़ों रुपए का धान खरीदा गया। इस बेचे गए धान की रकम लेने के लिए लेनदारों द्वारा जब बार-बार संबंधित फर्म संचालकों से संपर्क किया गया तो उन्हें कोई उचित जवाब नहीं मिला। लेनदारों ने गहराई में जाकर जानकारी ली तो सामने आया कि फर्म संचालक फरार हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि फर्म ने मंडी में करीब 10 करोड़ की देनदारी देनी थी। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस को शिकायत दे दी गई है।

वही अनाज मंडी एसोसिएशन के प्रधान सुरेंद्र मिचनवादी ने बताया कि नंद लाल महेंद्र कुमार फर्म मंडी से पिछले 20 सालो से धान खरीदती थी और अब इस सीजन में भी उन्होंने काफी धान ख़रीदा है लेकिन किसी भी आढ़ती और किसानो को पेमेंट नहीं दी। उन्होंने कहा कि करीब 10 करोड़ की देनदारी छोड़कर आरोपी फरार हो गए। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है लेकिन अगर जल्द आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो वे जल्द ही रोष स्वरूप मंडी को बंद करेंगे।

सिरसा शहर थाना प्रभारी विनोद काजला ने बताया कि उनके पास मंडी एसोसिएशन की और दो शिकायते मिली है जिसमे एक फर्म पर करोड़ो रुपये का धोखा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है और जल्द ही आरोपी की गिरफ़्तारी की जाएगी।