कालोनी वासियों ने ठेकेदार पर लगाया चबूतरे तोडऩे के नाम पर पैसे लेने का आरोप

0
8

सत्यखबर सफीदो ( महाबीर मित्तल ) :- नगर की आनंद कालोनी के निवासियों ने गली में काम कर रहे ठेकेदार पर चबूतरे तोडऩे के नाम पर पैसे लेने का आरोप लगाया है। वार्ड 12 स्थित आनन्द कॉलोनी निवासी रिछपाल व अमित गौत्तम सहित अन्य लोगों का कहना है कि गली की नाली निर्माण में घर के सामने बने चबुतरे को टूटने से बचाने को लेकर ठेकेदार मनमानी कर रहा है और पैसे की डिमांड कर रहा है।

पैसे ना दिए जाने पर चबुतरे तोडऩे की धमकी दी जा रही है। ठेकेदार द्वारा प्रत्येक घर से 500 रुपए से 2 हजार रुपए मांगे जा रहे है। जिन लोगों ने पैसे नहीं दिए उसके घर के सामने बने चबुतरे को जानबुझकर तोड़ दिया जाता है। ठेकेदार की इस मनमानी से कालोनीवासियों में गहरा रोष है। रिछपाल ने बताया की उसकी दुकान के सामने बने चबुतरे को तोडऩे से बचाने के लिए उससे दो हजार रुपये मांगे गए थे। जिससे उसने ठेकेदार को 800 रुपए देकर अपने चबुतरे का बचाया।

जिसने पैसे दे दिए उसके चबुतरे के नीचे से नाली का निर्माण कर दिया, नहीं तो उसके चबुतरे को तोड़ दिया। वहीं अमित गौतम ने बताया की उसके घर के आगे से तीन दिन पहले नाली निर्माण को लेकर गली को तोड़ा गया था लेकिन आज तक निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया। ठेकेदार द्वारा जानबुझकर इस प्रकार से कालोनीवासियों को परेशान किया जा रहा है। इस मामले की सूचना नगरपालिका अध्यक्ष सेवा राम सैनी को दी। सेवा राम सैनी ने मौके पर पहुंचकर कालोनीवासियों को कहा कि किसी भी व्यक्ति को पैसे देने की जरूरत नहीं है, यह ठेकेदार का कार्य है। जिस भी व्यक्ति से ठेकेदार ने दवाब बनाकर पैसे लिए हैं तो वह नगर पालिका में शिकायत दे सकता है।