गांव दिघोंट में एक पिता ने अपनी 17 वर्षीय बेटी को जिंदा जलाया

Haryana Palwal

सत्यखबर पलवल (मुकेश बघेल) – गांव दिघोंट में हुए ऑनर किलिंग मामले में पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पिता ने अवैध संबंधों के चलते अपनी 17 वर्षीय बेटी के साथ पहले मारपीट की और बाद में तेल डालकर जिंदा जला दिया। इस दिल दहला देने वाली घटना को आरोपी ने उस समय अंजाम दिया जब उसकी बेटी घर पर अकेली थी। घटना के बाद आरोपी पिता मौके से फरार हो गया था। सदर थाना पुलिस ने आरोपी को गांव से ही गिरफ्तार कर लिया और उसे अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

सदर थाना में एसआई के पद पर कार्यरत व मामले के जांच अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि गांव दिघोंट निवासी गंगाराम ने बुधवार की दोपहर को अपनी 17 वर्षीय बेटी सोनम की बंद कमरे में तेल डालकर जिंदा जलाकर उसकी हत्या कर दी थी। हत्या के बाद गंगाराम को घर से निकलते समय पड़ोसी देवी सिंह ने देख लिया था। देवी सिंह को जब शक हुआ व जलने की बदबू आई तो उसने गंगाराम के घर जाकर देखा तो सोनम जली हुई अवस्था में मृत पड़ी थी और घर में कोई भी मौजूद नही था। देवी सिंह ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने मौके पर जाकर मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया और देवी सिंह के बयान पर आरोपी पिता गंगाराम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने वीरवार को सोनम के शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया और घटना की गहनता से जांच करते हुए आरोपी गंगाराम को गांव से ही गिरफ्तार कर लिया है। गंगारम ने पूछताछ में बताया कि उसकी बेटी सोनम कक्षा 12वीं में पढ़ती थी। सोनम के गांव निवासी एक युवक के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। जब इस बात का पता गंगाराम को चला तो उसने अपनी बेटी सोनम को काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन सोनम के नही मामने पर उसने इस हत्या की घटना की अंजाम दिया है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने पहले अपनी बेटी के साथ मारपीट की और बाद में किसी को शक न हो इसलिए केरोसिन डालकर जला दिया। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पशे कर पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है।