ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश, ठेकेदार द्वारा रिश्वत मामले में हर हाल में करो कार्रवाई!

0
8

सत्यखबर हिसार (विनोद सैनी) – हिसार से सांसद और जेजेपी के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को दक्षिण हरियाणा बिजली विद्युत निगम के अधीक्षक अभियंता कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सांसद चौटाला सांसद निधि से लोगो के घरों में उजाला करने को लेकर हमेशा की तरह गम्भीर नजर आए। गौरतलब है कि बीती 4 जनवरी को दिशा की बैठक में सांसद ने बिजली अधिकारियों को 14 को बैठक करके समीक्षा रिपोर्ट रखने के निर्देश दिए थे। अधीक्षक अभियंता रजनीश गर्ग के छूटी पर होने के चलते उनकी जगह अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे फतेहाबाद के अधीक्षक अभियंता राजेन्द्र सम्भरवाल सहित अन्य अधिकारियो ने रिपोर्ट पेश की। सांसद को अधिकारियों ने 31 जनवरी तक सांसद निधि के सभी लंबित काम पूरे करने का आश्वासन दिया।

पिछली कई बैठकों से सामान के न होने पर अधिकारियों ने सांसद को जानकारी देते हुए बताया कि अब तार और खम्बो के अलावा काम उपलब्ध करने की जिम्मेदारी सम्बंधित ठेकेदार को दे दी है। बैठक में जब ढाणी गारण के वजीर पुत्र सूबे सिंह और कल्लर भैणी के शमशेर पुत्र मांगे राम ने ठेकेदार के द्वारा 5000 रुपये मांगने की शिकायत की तो सांसद ने तुरन्त उनकी शिकायत को लेकर सम्बंधित अधिकारी को इस मामले की जांच करके दोषी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। साथ ही साथ ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के आदेश देते हुए उससे सांसद निधि के सभी पेंडिंग काम वापिस लेने को कहा। गांव कालीरावण निवासी जिला पार्षद रामप्रसाद गढ़वाल के द्वारा कालीरावण गांव की ढाणियों में बिजली समस्या को रखा तो सांसद दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को गांव कालीरावण की ढाणियों में बिजली पहुंचाने के लिये गांव में जाकर मौका निरीक्षण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अगली समीक्षा बैठक फरवरी के पहले सप्ताह में बुलाने के निर्देश जारी किए।

जींद उपचुनाव को लेकर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जींद के उपचुनाव में जे जे पी उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला भारी अंतर से जीतेगा। भाजपा पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि जींद में काँग्रेस की तरह भाजपा ने भी कोई विकास कार्य नही किया। आज भाजपा के नेताओ को जींद के लोग उनके मुंह पर ही जवाब दे रहे है। वंही काँग्रेस की हताशा तो इसी बात से जाहिर हो रही है कि एक मौजूदा विधायक को ही विधायक का उपचुनाव लड़वाना पड़ रहा है। मंत्री रहते हुए सुरजेवाला ने कभी जींद का रुख नही किया अब जींद की जागरूक जनता उनको भी गम्भीरता से नही लेगी।

सांसद ने हरियाणा के मुख्यमंत्री हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा प्रधानमंत्री को 21वीं सदी का अंबेडकर कहे जाने के सवाल पर कहा कि भाजपा पार्टी ने ने हमेशा अपने आप की तुलना बड़े महापुरुषों से की है परंतु ऐसा नहीं करना चाहिए महापुरुष तो महापुरुष होते हैं बीजेपी ने हमेशा बाबा लूटने का काम किया है।