दिनोद गांव की बेटी ने ग्रीक में ब्रांज मैडल लेकर किया देश का नाम रोशन

Bhiwani Haryana

सत्यखबर भिवानी (अमन शर्मा) – गांव दिनोद की दिव्यांग बेटी अरुणा तंवर ने ग्रीक में हुई वर्ल्ड चैम्पियनशिम ताई कमांडों के खेल में भाग लिया और अनेक देशों के खिलाडियों को पटकनी देकर आज भिवानी पहुंची और खेल प्रेमियों ने उनका भव्य स्वागत किया। अरुणा दोनों हाथों से दिव्यांग है जो पहले सामान्य खिलाडियों में भी कई बार खेल कर मैडल ले चुकी है। अब उनका आगे होने वाली एशियन चैम्पियनशिप और 2020 में होने वाले ओलम्पिक खेलों के लिए भी रास्ता खुल गया है। उनके लिए वह तैयारी करेगी। आज भिवानी पहुँचने पर अरुणा का आदर्श महिला कॉलेज में छात्राओं और शिक्षकों ने भव्य स्वागत किया और इस अवसर पर छात्राओं ने डीजे के साथ नाच गए कर जश्न मनाया।

अरुणा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने ग्रीक में यह कांस्य पदक जीता है और अब वे एशियन और ओलम्पिक खेलों की तैयारी करेगी। कहा कि व्यक्ति को कभी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। दिव्यांग अपने आप को कभी कमजोर न समझे। वह हर मुकाम को प्राप्त कर सकता है। जिसका श्रेय अपने माता -पिता और अपने प्रशिक्षक को देती हूँ।

आदर्श महिला कॉलेज प्राचार्या माया यादव व कॉलेज छात्र यूनियन की प्रधान ने भी अरुणा का स्वागत करते हुए उन्हें बधाई दी की वे देश को आगे भी मैडल दे।