:पाकिस्तान की सीमा से सटे गुजरात के कच्छ में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

DELHI

पाकिस्तान की सीमा से सटे गुजरात के कच्छ में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

सत्यख़बर नई दिल्ली ब्यूरो

भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए एयरस्ट्राइक के बाद भारत ने पाकिस्तान के मंसूबों को एक बार फिर से तबाह कर दिया है। बता दें कि पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक किए जाने के चंद घंटों बाद ही पाकिस्तान ने अपना ड्रोन गुजरात के कच्छ बॉर्डर की तरफ भेज दिया और बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में था।भारतीय सुरक्षा बलों ने सुबह साढ़े छह बजे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराये.

सूत्रों का कहना है कि वायुसेना ने कुल 21 मिनट तक इस ऑपरेशन को चलाया। भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद में 3.48 से 3.55 बजे, चकोटी में 3.58 से 4.04 बजे तक और बालाकोट में 3.45 से 3.53 बजे तक हमले को अंजाम दिया. मंगलवार की सुबह पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना पर नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि भारतीय वायुसेना ने एलओसी को पार किया है. बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे, जिस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.

इस दौरान 12 मिराज विमानों ने 1000 किलो बम पीओके में कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया. इससे पहले सुबह ही पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक आसिफ गफूर ने सुबह ट्वीट किया और रेडियो पाकिस्तान ने दावा किया कि वायुसेना के विमानों ने लौटने से पहले जल्दबाजी में विमान में रखे बम गिरा दिए जो खैबर पख्तूनख्वा में बालाकोट के पास गिरे हैं. रेडियो पाकिस्तान ने दावा किया कि यह कथित घटना मुजफ्फराबाद सेक्टर में हुई.

खत्म हुई बड़ी बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर चल रही सुरक्षा मामलों की कैबिनेट बैठक खत्म हो गई है. बैठक से बाहर आते वक्त गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मीडिया की तरफ थम्स अप किया. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी मीडिया से कहा कि कुछ देर में पूरी जानकारी दी जाएगी.

300 आतंकी हुए ढेर

सूत्रों की मानें तो वायुसेना ने कुल 21 मिनट तक इस ऑपरेशन को चलाया. इस दौरान 12 मिराज विमानों ने 1000 किलो बम PoK में कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया. सूत्रों की मानें तो इस ऑपरेशन में 300 आतंकी ढेर हुए हैं.

भारतीय सेना और सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान से सटी सीमाओं पर बढ़ाई चौकसी..

BSF ने बढ़ाई हर जगह चौकसीइस स्ट्राइक के बाद बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है. गृह मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो BSF को भारत पाकिस्तान की सीमा पर अलर्ट रहने को कहा गया है. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी बीएसएफ तैनात है. हिमाचल प्रदेश में भी अलर्टभारत के द्वारा PoK में की गई है इस कार्रवाई के बाद से ही बॉर्डर के पास के इलाकों में अलर्ट जारी है. यहां तक की हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में भी अलर्ट है, यहां बाजारों को बंद कर दिया गया है. किसी भी गाड़ी को रास्ते में खड़ा नहीं होने दिया जा रहा है. यहां तक कि जो बच्चे स्कूल गए हुए थे, वहां पर भी सेना को तैनात किया गया है ताकी उन्हें सुरक्षा के साथ घर पहुंचाया जा सके.