बहादुरगढ़ में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

BAHADURGADH Haryana

सत्यखबर बहादुरगढ़ (योगेन्द्र सैनी) – बहादुरगढ़ में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई । नवविवाहिता का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए उनकी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल भिजवा दिया है। मामला बहादुरगढ़ के कानोनदा गांव का है। मृतका की पहचान प्रिया के रूप में हुई है। बल्लभगढ़ की रहने वाली प्रिया की शादी 13 दिसंबर 2018 को बहादुरगढ़ के कानोंदा गांव निवासी दीपक के साथ हुई थी।

दीपक और प्रिया शादी से पहले ही एक दूसरे को पसंद करते थे और परिवार की सहमति के बाद उनकी शादी हुई थी। लेकिन शादी के तुरंत बाद ही प्रिया को कम दहेज लाने के चलते परेशान किया जाने लगा। मृतका के भाई समुंदर का कहना है कि ससुराल पक्ष के लोग उनसे कभी पैसे मांगते, तो कभी मोटरसाइकिल दिलवाने की बात कहते। और जब उनकी मांग पूरी नहीं होती तो प्रिया के साथ मारपीट भी की जाती थी। उन्होंने प्रिया के ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रिया की हत्या करने का आरोप लगाया है।

वहीं पुलिस ने परिजनों के बयान के आधार पर प्रिया के पति दीपक, सास-ससुर और देवर के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। साथ ही पुलिस ने डॉक्टरों के बोर्ड के द्वारा प्रिया का पोस्टमार्टम करवाने के लिए लिखा है। इसके अलावा फॉरेंसिक टीम ने भी मौके का मुआयना कर साक्ष्य जुटाए हैं। आगे की कार्रवाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही की जाएगी।