बीमार व घायल गोवंश के ईलाज के लिए गोरक्षादल को दी दवाईयां – डा. कश्मीरी

0
9

सत्यखबर पिल्लूखेड़ा (संजय जिन्दल) – गोरक्षादल द्वारा गोमाता की रक्षा, सेवा व समर्पण भाव से प्रेरणा लेते हुए कस्बे की संस्था संजय फाउंडेशन द्वारा मकर सक्रांति के पावन पर्व पर भगवान परशुराम धर्मशाला पिल्लूखेड़ा में बीमार व घायल गोवंश के ईलाज के लिए दवाईयां भेंट की गई। धर्मशाला के प्रधान डा. कश्मीरी लाल शर्मा व संस्था के संस्थापक संजय वशिष्ठ ने गौरक्षादल के सदस्यों को गोवंश की सेवा के पुन्य कार्य के लिए उनकी सराहना की व भविष्य में भी गोवंश की सेवा यूं ही जारी रखने के लिए प्रेरित किया।

संजय वशिष्ठ ने कहा कि संस्था द्वारा समय-समय पर इस प्रकार के पुन्य के कार्यों में सहयोग देते रहेंगे। इस दौरान सुनील कुंडू व गोरक्षादल की टीम ने कहा कि कई वर्षों में पहली बार किसी ने आगे बढ़कर इस प्रकार के सहयोग की पहल की है। इसके लिए हम आपके आभारी हैं। प्रधान डा. कश्मीरी लाल व अन्य समाज के लोगों ने संस्था द्वारा लिए गए फैंसले का स्वागत किया और कहा कि गोमाता हमारी संस्कृति में विशेष स्थान रखती है। गोवंश की रक्षा के लिए समाज के लोगों को खुलकर आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि घायल व बीमार गोवंश का ईलाज अत्ंयत जरुरी है।

उन्होंने सरकार से अपील की कि गोवंश की भलाई के लिए गोरक्षादल कालवा को एक एम्बूलैंस की सुविधा उपलब्ध करवाई जाए, ताकि बीमार गोवंश के ईलाज के लिए उन्हें हस्पताल तक आसानी से पहुंचाया जा सके। इस मौके पर अशोक शर्मा, अंकुश शर्मा, नरेश जमद्ग्नि, सोमदत्त वशिष्ठ व गोरक्षादल से अनिल कालवा, संजू, मोनू, सुनील एल.टी, अनिल रिटौली, वेद कालवा, आनंद शर्मा आदि मौजूद रहे।