भाजपा की योजनाएं जनता के सिर चढ़ बोली – रमेश कौशिक

Haryana Jind

सत्यखबर जींद (ब्यूरो रिपोर्ट) – सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी रमेश कौशिक ने कहा है कि भाजपा ने हर वर्ग के उत्थान के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं बना कर लोगों के जीवन स्तर को सुधारने का काम किया है। आज सरकार की योजनाओं का लाभ हर गरीब व जरुरतमंद तक पहुंच रहा है, जिससे आज भारत वास्तव में बदलाव की ओर बढ़ रहा है और इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुशल नीति व नियत को जाता है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि जब हम सभी को लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को फिर से मजबूत करें।

भाजपा प्रत्याशी रमेश कौशिक बुधवार को जींद विधानसभा क्षेत्र के गांव पिंडारा, हैबतपुर, निर्जन, खोखरी, बोहतवाला, बरसाना, खुंगा, लोहचब, खेड़ी तलोडा, तलोडा, दालमवाला, कंडेला, अमरहेड़ी में ग्राम सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में जहां किसानों की फसलों को ओने-पौने दामों में खरीदा जाता था वहीं भाजपा सरकार के कार्यकाल में किसानों की फसलों के भाव निर्धारित किए गए। ऐसे प्रबंध किए गए कि किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए दर-दर की ठोकरें ना खानी पड़ें। उन्होंने कहा कि पहले धन के बल पर सरकारी नौकरियों की खरीद फरोख्त होती थी लेकिन भाजपा सरकार ने इस भ्रष्टाचार को बंद किया। प्रदेश में बड़े स्तर पर कर्मचारियों की भर्ती की गई लेकिन इसमें पूरी तरह से पारदर्शिता बरती गई। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का आह्वान आज लोगों की जुबान पर है। अभियान का यह असर हुआ कि आज अभिभावक बेटियों को बेटे के समान ही पढऩे के अवसर दे रहे है।

इसके साथ ही गरीब तबके लोगों को छत मुहैया करवाने के लिए भी सरकार ने योजना बनाई। मजदूर वर्ग के लिए तीन हजार रुपये महीना पैंशन दिए जाने का काम किया गया और बुढ़ापा पैंशन में भी वृद्धि की गई। उन्होंने कहा कि जींद को विकास के मामले में आगे ले जाने का काम किया गया। उनके प्रयासों से जींद आज सात नैशनल हाइवे से जुड़ गया है। इसके अलावा जींद में मेडिकल कालेज का निर्माण भी करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश तथा प्रदेश में भाजपा ने पूरी ईमानदारी से काम किया है। जनता अब धोखेबाजों को पहचान चुकी है और उन्हें यह भी पता है कि उनका भला कौन करवा सकता है। इस मौके पर ग्रामीणों ने भाजपा प्रत्याशी रमेश कौशिक का भव्य स्वागत भी किया।