मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने दिया प्रदेशवासियों को मतदान करने का संदेश

Chandigarh

सत्यख़बर चंडीगढ़

मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने दिया प्रदेशवासियों को मतदान करने का संदेश
 हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने राज्य में 12 मई 2019 को होने वाले 17वीं लोकसभा आम चुनाव के दृष्टिगत प्रदेशवासियों से अपील की है कि लोकतंत्र में वोट का अधिकार उनका सबसे महत्वपूर्ण व मजबूत हथियार है, इसलिए इसका उपयोग इस दिन आवश्य करें, क्योंकि यह मौका 5 वर्षों में एक बार आता है। रंजन सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा में 16 अप्रैल 2019 (मंगलवार) से शुरू होने वाली नामांकन प्रक्रिया की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों से अधिक से अधिक मतदान करने का संदेश दे रहे थे।
जारी एक संदेश में राजीव रंजन ने बताया कि मतदान का समय प्रात: 7 बजे से सायं 6 बजे तक रहेगा। उन्होंने कहा कि कोई भी मतदाना अपने इस अधिकार का प्रयोग करने से न चूके।
उन्होंने नामांकन भरने वाले उम्मीदवारों से भी अपील की है कि वे अपनी पूरी तैयारी व आवश्यक दस्तवेज के साथ पीठासीन अधिकारी के पास अपना नामांकन जमा करवाने जाएं। नामांकन जमा करने का समय प्रात: 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। चुनाव लड़ रहे सभी उम्मीदवार व राजनीतिक पार्टी इस बात का ध्यान रखे कि 23 अप्रैल 2019 नामांकन भरने की अंतिम तिथि है। सभी औपचारिकताएं पूरी कर लें। उन्होंने बताया कि फॉर्म-ए का एक सैट व फॉर्म-बी के 10 सैट जमा करवाने होंगे। नामांकन भरने वाला उम्मीदवार पीठासीन अधिकारी के पास नामांकन भरने से पहले व बाद में शपथ ले सकता है।