स्कूल प्रबंधन ने धारा 134 ए के तहत पढ़ रहे बच्चों को स्कूल से भगाया

Faridabad Haryana

सत्यखबर फरीदाबाद (मनोज सूर्यवंशी) – रावल कान्वेंट स्कूल के प्रबंधन ने धारा 134 ए के तहत पढ़ रहे बच्चों को स्कूल से भगाया। अभिभावकों ने शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की शिक्षा नीति को पलीता लगाने का आरोप भी अभिभावकों ने निजी स्कूल प्रबंधन पर लगाया है।

जिला शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कौर के कार्यालय पर नारेबाजी कर घेराव करते हुए दिखाई दे रहे यह सभी अभिभावक निजी स्कूल की मनमानी से परेशान है इनका आरोप है कि उन्होंने धारा 134 ए के तहत अपने बच्चों का एडमिशन रावल कान्वेंट स्कूल में कराया था लेकिन स्कूल प्रबंधन ने 7 दिन बाद उनके बच्चों को स्कूल से भगा दिया और प्रिंसिपल ने भी मिलने से मना कर दिया।

उन्होंने अपने बच्चों के लिए ड्रेस किताबें और अन्य जरूरत का सामान भी खरीद कर बच्चों को दिलाया है और अब स्कूल प्रबंधन की मनमानी के चलते बच्चों को स्कूल से भगा दिया गया है साथ ही धमकी दी है कि आप शिक्षा अधिकारी से बात कीजिए। लेकिन जब मैं यहां शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर पहुंचे तो उनको यहां पर कोई भी अधिकारी नहीं मिला और गर्मी के मौसम में वह यहां पर करीब 4 घंटे से प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन कोई भी उनसे मिलने को तैयार नहीं है।