हरियाणा और राजस्थान समेत छह राज्यों के बाद अब हिमाचल में भी कटी नाबालिग बेटी की चोटी

Himachal Solan

सत्य खबर, सोलन (अमन पुंज)

उत्तरी भारत के हरियाणा और राजस्थान समेत छह राज्यों में हो रही चोटी काटने की घटनाएं अब हिमाचल में भी होने लगी हैं. हिमाचल के सोलन में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां एक नाबालिग बेटी की चोटी कटने की बात सामने आई है. पुलिस को मामले की शिकायत दी गई है. यह मामला सोलन के साथ लगते गांव नौणी का है. यहां पर नाबालिग अपने कमरे में दरवाजा बंद कर सो रही सो रही थी. जब वह नींद से जागी तो वह बेहद डर गई. क्योंकि क्योंकि उसकी चोटी कटी हुई थी. उसने इस बात की सूचना परिजनों को दी. यह खबर नौणी में आग की तरह फैलने लगी. लोग इस बात से सहम गए हैं. घबराए परिजनों ने इस की शिकायत पुलिस को दी.

छात्रा के पिता मक्खन सिंह का कहना है कि परिवार घर के दरवाजे बंद कर सोया था. मां बेटी एक कमरे में थी. सुबह सो कर उठे तो बेटी के बाल कटे हुए थे. बेटी से पूछा तो बताया कि कब और किसने बाल काटे, उसे महसूस नहीं हुआ. एसएचओ रविन्द्र और एसपी मोहित चावला ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि नौणी से उन्हें शिकायत मिली है. स्कूली छात्रा की चोटी कटी है. मामले की छानबीन की जा रही है.
बता दें कि उत्तर भारत में हाल ही में इस तरह के पचास से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. रहस्यमयी तरीके से महिलाओं के बाल कटे हुए मिल रहे हैं.अब तक कई प्रदेशों की पुलिस इस रहस्य को सुलझाने में नाकाम है. जबकि महिलाएं इससे डरी हुई और चिंतित हैं.