16 से 23 अप्रैल में भरे जाएगें नामांकन, 26 अप्रैल को वापस ले सकेगें उम्मीदवार नामांकन

Gurgaon Haryana

सत्यखबर गुरुग्राम (ब्यूरो रिपोर्ट) – देश में लोक सभा चुनाव की गहमागहमी जोरों पर है तो वहीं हरियाणा की बात करे तो लोक सभा चुनाव के लिए मतदान 6वें चरण में 12 मई को होना है। ऐसे में गुरुग्राम जिला प्रशासन ने चुनाव से संबधित अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है। 6वें चरण के लिए नामांकन 16 अप्रैल से 23 अप्रैल तक दाखिल किए जाएंगे जबकि 26 अप्रैल को नामांकन वापिस लिया जा सकेगा। नामाकंन की प्रकिया के दौरान कोई भी उम्मीदवार जिला सचिवालय के 100 मीटर के दायरे में तीन गाडियां और 4 लोगो को ही अपने साथ ला सकेगा।

गुरुग्राम लोकसभा सीट में गुरुग्राम की चार विधानसभाएं शामिल है। जिसमें करीब 11 लाख मतदाता चुनाव मैदान में खडे उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करने में अहम भूमिका निभाने वाले है। जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक इस बार गुरुग्राम जिले से करीब 65 हजार नए मतदाता भी अपने मतों का उपयोग करने वाले है। जिले में नए बने 65 हजार वोटों में अधिकांश बादशाहपुर औऱ गुरुग्राम विधानसभा से है।

गुरुग्राम लोक सभा सीट पर चुनाव शांति पूर्ण औऱ बेहतर तरीके से हो इसको लेकर भी जिला प्रशासन औऱ चुनाव आयोग की तरफ से हर तरह के प्रयास किए जा रहे है। जिला प्रशासन जिले में अति संवेदनशील बूथों के लिए भी अलग से योजना तैयार कर रहा है ताकि मतदान के दौरान किसी भी तरह के हंगामे से निपटा जा सके। इसके अलावा जिला स्तर पर वोटरों को मतदान केंद्रो तक लाने के लिए बडे पैमाने पर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।