1987 का इतिहास दोहराएगा जेजेपी और आप का गठबंधन – दुष्यंत

Bhiwani Haryana

सत्यखबर भिवानी (ब्यूरो रिपोर्ट) – जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सत्ता का नशा हो गया है। हरियाणा की जनता ने पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा पर विश्वास करके सत्ता की कुर्सी सौंपीं थी लेकिन सत्ता में आते ही जनता के साथ छलावा शुरू कर दिया, जनता पर गोलियां-लाठियां बरसाई जाती हैं। दुष्यंत ने कहा कि जनता कुर्सी पर बिठाना जातनी है तो कुर्सी छिनना भी जानती है। भिवानी जिले में अपने दौरे के दौरान सांसद दुष्यंत चौटाला ने लोकसभा चुनाव में वहां की जनता के लिए पढ़ा लिखा उम्मीदवार उतारने का उन्हें भरोसा दिया। साथ ही उन्होंने जननायक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के गठबंधन को मजबूत बताते हुए चप्पल पहनकर और झाड़ू लेकर प्रदेश से बीजेपी और कांग्रेस का सफाया करने की बात कही।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आने वाले 28 दिनों में लोकसभा का चुनाव है। इसलिए बूथ स्तर पर संगठन को और मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि अब तो उनके पास एक ऐसा सहयोगी है जो परिवर्तन की इस लड़ाई को और मजबूत करने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के उम्मीदवार पहले 5-5 साल सांसद रह चुके हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी क्षेत्र की आवाज संसद में नहीं उठाई। उन्होंने कहा कि भिवानी-महेंद्रगढ़ से ऐसा प्रत्याशी होना चाहिए जो क्षेत्र की मांग को संसद में उठा सके। वे भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से पढ़े-लिखे उम्मीदवार को ही प्रत्याशी बनाएंगे। दुष्यंत ने जनता से आह्वान करते हुए अपने उम्मीदवार को ज्यादा से ज्यादा वोटों से जीताने की अपील की। उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी व आम आदमी पार्टी का जो समझौता हुआ है।

यह एक युवा वर्ग का समझौता है। अगर युवा वर्ग एक हो गया तो 1987 की तरह लोकसभा की 10 व विधानसभा की 85 सीटें गठबंधन को मिलेगी। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा करती है लेकिन जीत उसी की होगी, जिसके साथ जनमत होगा। सोमवार को जेजेपी और आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक की जाएगी जिसमें टिकटों के बंटवारें को लेकर फैसला लिया जाएगा। जननायक जनता पार्टी व आम आदमी पार्टी का समझौता ‘आम-जन’ का एक मजबूत गठबंधन है और लोग आज बदलाव चाहते हैं। इस बदलाव को लाने में जेजेपी और आप का अहम योगदान होगा। उन्होंने कहा कि अब चप्पल पहनकर और झाड़ू लेकर प्रदेश से बीजेपी और कांग्रेस का सफाया किया जाएगा।