संस्था का मुख्य उदेश्य देश जाट समाज की छोटी बड़ी संस्थाओं को एक बैनर तले एकजुट करना है – बलदेव देशवाल

Haryana Palwal

सत्यखबर पलवल (मुकेश बघेल) – विश्व जाट आर्यन फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलदेव देशवाल ने कहा कि संस्था का मुख्य उदेश्य देश जाट समाज की छोटी बड़ी संस्थाओं को एक बैनर तले लाकर एकजुट होकर समाज की चौमुखी उन्नति के लिए काम कर कोम को विश्व स्तर पर समाज सेवा में आगे लाना है। वे वीरवार को पलवल में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

पलवल विश्व जाट आर्यन फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलदेव देशवाल ने प्रैसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के अनेक महापुरुषों ने जिनमें महाराजा सूरजमल ,राजा नाहर सिंह ,दीनबंधु सर छोटूराम ,सरदार भगत सिंह ,चौधरी चरण सिंह ,ताऊ देवीलाल, डॉ बलराम जाखड़ ,डॉक्टर साहब सिंह वर्मा ,चौधरी बंसीलाल ,नाथूराम मिर्धा, कुंभाराम आदि ने जाट कौम को राष्ट्रीय नहीं अपितु अन्य राष्ट्रों के लिए भी अन्नदाता व भारतवर्ष की सुरक्षा प्रदान करने वाला माना था। इसलिए जय जवान-जय किसान का नारा इस काम के लिए सटीक साबित होता है। देशवाल ने कहा कि जाट आर्य आर्यन फाउंडेशन का 18 स्थापना दिवस बोस्टर डिफेंस अकादमी अलीगढ़ रोड पलवल में 17 फरवरी को मनाया जाएगा। जिसमें समाज के पूरे देश के प्रतिनिधि पधारेंगे।

इस मौके पर कनाडा से भी एक प्रतिनिधिमंडल आएगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में आंखों की जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। वही खिलाडियों को भी सम्मानित किया जाएगा तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम में सेवानिवृत्त कर्नल गोपाल सिंह ,सत्यवान सिंह चौहान ,विरेंद्र सिंह ,लक्ष्मण सिंह, निर्मला चौहान, कमलेश व राजेंद्र सिंह लाला मौजूद थे।